Tuesday 15 May 2012

asp.net - create three stored procedures (select/update/insert) per table or as needed? -


asp.net का उपयोग करना, sql सर्वर 2008, winserver2003

हमारे पास लगभग 20 फ़ील्ड के साथ लगभग 10 टेबल हैं प्रत्येक ...

हमारे पास लगभग 30 वेब फॉर्म हैं जहां प्रत्येक फॉर्म कुछ / सभी तालिकाओं से खेतों में कुछ भिन्नता का उपयोग करता है ...

प्रत्येक फ़ॉर्म के पास अपनी 'डाटासेट' है तालिकाओं का उपयोग करता है हालांकि, उस डेटासेट को बनाने के लिए, प्रत्येक चयनित तालिका पर एक चयनित * संग्रहित प्रक्रिया को कहा जाता है। डेटासेट फ़ॉर्म / कोड के माध्यम से अपडेट हो जाता है, और एक सामान्य सम्मिलित या अद्यतन संग्रहीत कार्यविधि को प्रत्येक डेटासेट कहा जाता है, प्रत्येक फ़ील्ड को पैरामीटर के रूप में पारित करना। यद्यपि फूला हुआ है, वहां प्रति तालिका में केवल 3 संग्रहित प्रक्रियाएं मौजूद हैं, जो कि सभी रूपों के द्वारा उपयोग की जाती हैं, 30 कुल संग्रहीत कार्यविधियों के बराबर होती हैं।

क्या यह केवल कस्टम प्रपत्र / अपडेट / खेतों कि फार्म की जरूरत है ... इस तरह कुल कुल 90 कुल प्रक्रियाओं? उस नंबर को रूपों में वृद्धि के रूप में बढ़ सकता है ...

क्या संग्रहीत कार्यविधियों में कोई विशेष कार्यक्षमता है या क्या वे सिर्फ बुनियादी सख्त कोडित बयानों जैसे "SELECT * FROM टेबल" चलाते हैं?

यदि वे सिर्फ मूल विवरण चलाते हैं, तो संभवतः संग्रहीत कार्यविधियों से छुटकारा पाने और गतिशील SQL का उपयोग करना बेहतर होगा। इससे आपको रखरखाव कार्य की मात्रा कम होनी चाहिए। डायनेमिक एसक्यूएल के साथ पुराने प्रदर्शन की चिंता अब प्रासंगिक नहीं है क्योंकि SQL सर्वर के कैशिंग और संकलन प्रणाली अब बेहतर है सुरक्षा चिंताएं अप्रचलित भी हैं, क्योंकि आप अब डायनामिक क्वेरी में पैरामीटरियोजन का उपयोग कर सकते हैं।


No comments:

Post a Comment