Friday 15 March 2013

java - Getting error "cannot find or load main class HelloWorld" -


मेरे पास यह सरल कोड है:

  सार्वजनिक वर्ग HelloWorld {public static void main (string) [] आर्ग्स) {System.out.println ("हैलोवाल्ड"); }}  

और फ़ाइल नाम HelloWorld.java

कमांड प्रॉम्प्ट में, मैं टाइप करता हूँ:

  javac HelloWorld.java Java HelloWorld  

(उसी निर्देशिका)

मुझे त्रुटि मिल रही है: "मुख्य वर्ग को नहीं मिल सकता है या लोड हो सकता हैलोवाल्ड"

मुझे यकीन है कि यह है अनुचित अधिष्ठापन के साथ कुछ नहीं करना है क्योंकि मैंने दो बार jdk और jre को दोबारा स्थापित किया है।

संपादित करें:

यह पहले काम कर रहा था, और अगले दिन, कोई बदलाव नहीं कोड, डायरेक्टरी, या कुछ भी, इसकी शुरुआत करना एक त्रुटि है।

यदि आपके पास यह व्यवहार हो सकता है CLASSPATH परिवेश चर का गलत / अनुचित सेटिंग; जैसे वर्तमान निर्देशिका कक्षापथ पर नहीं है (यह डिफ़ॉल्ट रूप से है ...)

इसे आज़माएं:

  जावा-क्लासपाथ। HelloWorld  

यह सोचें कि काम ... समस्या "कक्षापथ" की अवधारणा के बारे में आपकी समझ है यह ओरेकल दस्तावेज़ीकरण द्वारा समझाया गया है:

  • & amp; कमांड प्रलेखन ... विशेष-क्लासपैथ तर्क

No comments:

Post a Comment