Saturday 15 September 2012

http - REST: Update resource with unknown (server-generated) value -


मेरे पास निम्न संरचना के साथ foo संसाधन है:

प्राप्त करें / एफू / 1 रिटर्न:

  {"id": 1, "server-key": "abcdef", "status": "expired"}  

स्थिति या तो सक्रिय या समाप्त हो गई हो सकती है। अगर यह की समय सीमा समाप्त हो गई है मैं चाहता हूं कि सर्वर एक नया निर्माण करे।

आम तौर पर मैं नई कुंजी के साथ PUT / Patch Foo / 1 मुद्दा उठाता हूं, लेकिन क्लाइंट कुंजी-पीढ़ी के एल्गोरिथम को नहीं जानता है मैं बिना किसी शरीर के POST foo / 1 / server-key भी कर सकता हूं, लेकिन यह अजीब लगता है (मुझे पता है कि यह बहुत वैज्ञानिक कारण नहीं है)।

कोई भी अच्छा विचार / प्रतिमान?

यदि आप की समय सीमा समाप्त हो गई है, तो बस डाक कॉल को / foo पर कॉल करें किसी भी पैरामीटर और सर्वर को नई इकाई वापस करनी चाहिए (और HTTP प्रतिसाद कोड 201 होना चाहिए):

  {"id": 2, "server-key": "xyz", "status": " सक्रिय करें "}  

अगर कुछ पुनरारंभ समाप्त हो गया है, तो इसे पुट / पैच अनुरोध द्वारा फिर से सक्रिय करने के लिए असुविधाजनक है।


No comments:

Post a Comment