Wednesday 15 July 2015

Should I learn Perl as a web developer? -


संभावित डुप्लिकेट:

पृष्ठभूमि

मैं वर्तमान में एक वेब डेवलपर के रूप में काम कर रहा हूं और एचटीएमएल, सीएसएस, पीएचपी, माइस् SQL, जावास्क्रिप्ट (मुख्य रूप से) के बारे में और ज्ञान है।

फ्लैश और एक्शन स्क्रिप्ट की दुनिया में और कुछ पर्ल के पास आया, जो एक पाठ फ़ाइल को संपादित करके स्कोरबोर्ड सिस्टम को नियंत्रित कर रहा था।

मेरे सहयोगी ने पर्ल को हर दिन हमारे MySQL डाटाबेस बैकअप करने के लिए एक स्क्रिप्ट लिखने के लिए भी उपयोग किया है उन्हें ऑनलाइन स्टोर करें वह आगे बढ़ गया है और मुझे स्क्रिप्ट को बनाए रखने का काम सौंपा गया है। जैसे, मुझे पर्ल सीखने की आवश्यकता होगी।

प्रश्न

उपरोक्त भाषाओं और तकनीकों का उपयोग करते हुए, वेब डेवलपर के रूप में, पर्ल मेरे लाक्षणिक टूलबॉक्स को उपयोगी होगा, या वहाँ एक और अधिक उपयुक्त भाषा सीखना है कि और अधिक फायदेमंद होगा?

यदि पर्ल मेरे लिए है, तो आप क्या सुझाव देंगे कि अच्छे संसाधन हैं, मैं आमतौर पर ऑनलाइन संसाधनों को जानने के लिए उपयोग करता हूं, लेकिन क्या कोई विशेष रूप से लाभकारी किताबें हैं?

< Div वर्ग = "पोस्ट-पाठ" itemprop = "text">

पर्ल का मूल्य सीखना है यह नवीनतम बज़ शब्दों के साथ जारी रखे हुए है, इस तथ्य के अलावा कि वे पर्ल समुदाय के बाहर बहुत प्रचार नहीं कर रहे हैं उदाहरण के लिए, उपलब्ध अन्य वेब ढांचे के बीच अपनी गति को बनाए रखना है इसके अतिरिक्त पर्ल मॉड्यूल का इस्तेमाल किया जा सकता है। निजी तौर पर, मैं थोड़ी देर के लिए उत्प्रेरक का उपयोग कर रहा हूं, और मुझे यह बहुत पसंद है।

पर्ल सीखने के लिए, बहुत सारे ऑनलाइन संसाधन हैं यहां कुछ हैं:

शुरू करने के लिए एक अच्छी किताब है।


No comments:

Post a Comment