Wednesday 15 January 2014

t to doSwi-Prolog I can't solve exercise -


पिज़रिया पांच प्रकार के पिज्जा प्रदान करता है:

  • हवाई - 25.90
  • कैपिरीशिसा - 20.90
  • मार्गरिता - 9.90
  • पेपरोनी - 27.90
  • Wege - 14.90

जॉन, अन्ना और केट

  • अन्ना - कैपरीशिओसा, मार्जरीटा
  • केट - होवाई
  • गणना करें:

    • कितने प्रत्येक भुगतान किया
    • कितना कुल भुगतान किया
    • जो सबसे अधिक भुगतान करते हैं
    • जो पिज्जा सबसे लोकप्रिय
    • जो पिज्जा उन्होंने नहीं चुना

    मैंने क्या किया:

     % तथ्यों पिज्जा (हवाई, 25.90 )। पिज़्ज़ा (कैप्रीसीओसा, 20.90) पिज़्ज़ा (मार्गरीटा, 9। 9 0) पिज़्ज़ा (पेपरोनी, 27.90) पिज़्ज़ा (वेज, 14. 9 0) व्यक्तियों के साथ अलग पिज्जा (1) व्यक्ति (जॉन, हवाई)। व्यक्ति (जॉन, पेपरोनी) व्यक्ति (अन्ना, कैरीशिओसा) व्यक्ति (अन्ना, मार्जरीटा) व्यक्ति (केट, हवाई) % या लोगों के साथ पिज्जा की सूची? (2) व्यक्ति (जॉन, [हवाई, पेपरोनी]) व्यक्ति (अन्ना, [कैप्रिस्योसा, मार्जरीटा]) व्यक्ति (केट, [हवाई]) % Predicates% सरल excercises में मुझे कोई समस्या नहीं है, लेकिन अब मुझे नहीं पता कि क्या करना है  

    मेरा प्रश्न यह है कि मैं इस चीजों की गणना करने के लिए क्या कर सकता हूं।

     % यह व्यक्ति लागत (व्यक्ति,  

    मैं क्या करना चाहता / चाहती हूं:

    • कितना भुगतान किया < / Li>

    प्रश्न पूछें:

     ? - प्रत्येक_पैड (जॉन, कॉस्ट) लागत = 53.8  

    मुझे क्या लगता है कि मुझे क्या करना चाहिए:

    1. व्यक्तिगत तथ्य में सूची से पिज़्ज़ा प्राप्त करें
    2. पिज्जा की कीमत और लागत में जोड़ें
    3. अगले पिज्जा प्राप्त करें और 2 पर जाएं।
     % (1)% व्यक्ति (जॉन, हवाई) % व्यक्ति (जॉन, पेपरोनी) प्रत्येक व्यक्ति (व्यक्ति, लागत): व्यक्ति (व्यक्ति, पिज़्ज़ा), पिज़्ज़ा (पिज्ज़ा, लागत 2), लागत को लागत 2 में जोड़ें और किसी अन्य पिज्जा को ढूंढें  

    या

     < कोड>% (2)% व्यक्ति (जॉन, [हवाई, पेपरोनी])। प्रत्येक व्यक्ति (व्यक्ति, लागत): - व्यक्ति (व्यक्ति, [हेड | टेल]), पिज़्ज़ा (हेड, कॉस्ट 2) लागत में लागत 2 जोड़ें और दूसरा पिज्जा ढूंढें  

    में (2) रास्ते त्रुटि तब आती है जब यह व्यक्ति (जॉन, [पेपरोनी]) जो मौजूद नहीं है या मुझे (1) तथ्यों की भी ज़रूरत होती है।


  • No comments:

    Post a Comment