Sunday 15 January 2012

zend framework - How do I go around this Zend_Form_Element_Select db error? -


जब मैं Zend_Form_Element_Select एकाधिक विकल्प वाले तत्वों का उपयोग करता हूं, तो मुझे यह त्रुटि मिलती है जब मैं चयनित मान को पास करता हूं Zend_DB_Table डीबी में सम्मिलित करने के लिए

  संदेश: SQLSTATE [42S22]: कॉलम नहीं मिला: 1054 अज्ञात कॉलम 'accounts_status' 'फील्ड सूची' में  < / Pre> 

मैंने कुछ कोड स्निपेट निकाला है जो मेरा मानना ​​है कि मेरी समस्या को स्पष्ट करने में लंबा रास्ता तय होगा। accounts_status क्षेत्र नहीं मेरी तालिका में मौजूद है

  $ optionsstatus = array ('सक्रिय' = & gt; 'सक्रिय', ' लंबित '= & gt;' लंबित '); $ Optionsrole = सरणी ('अतिथि' = & gt; 'अतिथि', 'उपयोगकर्ता' = & gt; 'उपयोगकर्ता', 'लेखक' = & gt; 'लेखक', 'व्यवस्थापक' = & gt; 'व्यवस्थापक'); $ स्थिति = नया Zend_Form_Element_Select ('accounts_status'); $ स्थिति- & gt; सेट लेबेल ('स्थिति') - & gt; सेटरूपेर्ड (सच्चा) - & gt; AddMultiOptions ($ optionsstatus); $ भूमिका = नया Zend_Form_Element_Select ('accounts_role'); $ रोल- & gt; सेट लेबेल ('भूमिका') - & gt; सेटरूइज्ड (सच्) - & gt; एड मल्टि विकल्प ($ optionsrole);  

मैं अपने नियंत्रक से पोस्ट मानों को सम्मिलित करने के लिए Zend_DB_table का उपयोग करता है

  सार्वजनिक फ़ंक्शन addaccount ($ username, $ fullname, $ ईमेल, $ पासवर्ड, $ स्थिति, $ भूमिकाएं, $ टिप्पणियां) {$ data = array ('accounts_username' = & gt; $ उपयोगकर्ता नाम, 'accounts_fullname' = & gt; $ पूर्णनाम, 'accounts_email' = & gt; $ ईमेल, 'accounts_password '= & Gt; $ पासवर्ड,' accounts_status '= & gt; $ स्थिति,' accounts_roles '= & gt; $ रोल्स,' accounts_comments '= & gt; $ टिप्पणियाँ,); $ इस- & gt; डालने ($ डेटा); }  

मेरे नियंत्रक में मुझे पोस्ट मान मिलते हैं और उन्हें मेरे मॉडल पर भेजते हैं

  $ username = $ form- & gt; getValue ('accounts_username') ; $ पूर्णनाम = $ फॉर्म- & gt; getValue ('accounts_fullname'); $ ईमेल = $ फ़ॉर्म- & gt; getValue ('accounts_email'); $ पासवर्ड = $ फॉर्म- & gt; getValue ('accounts_password'); $ स्थिति = $ फॉर्म- & gt; getValue ('accounts_status'); $ भूमिकाएं = $ फॉर्म- & gt; getValue ('accounts_roles'); $ टिप्पणियाँ = $ फॉर्म- & gt; getValue ('accounts_comments'); $ खातों = नया Model_DbTable_Account (); $ खातों- & gt; एडाकाउंट ($ उपयोगकर्ता नाम, $ पूर्णनाम, $ ईमेल, $ पासवर्ड, $ स्थिति, $ भूमिकाएं, $ टिप्पणियां);  

यह दृष्टिकोण मेरे लिए काम करता है, जब कि Zend_Form_Element_Select तत्वों के साथ काम कर रहा है। बस सोच रहा है कि इस चुनिंदा तत्वों से निपटने का एक विशिष्ट तरीका है जब यह आता है CRUD संचालन के लिए।

  संदेश: SQLSTATE [42S22]: स्तंभ नहीं मिला: 1054 अज्ञात स्तंभ 'फ़ील्ड सूची' में 'accounts_status'  

शायद मैं पागल हूं, लेकिन मुझे लगता है कि उस कोड के उस अंत में एक अतिरिक्त स्थान है- 'accounts_status' फ़ील्ड नाम।


No comments:

Post a Comment