Monday 15 August 2011

How to create a new column in R that counts unique values -


इस सवाल का पहले से ही एक उत्तर है: < / P>

  • 3 जवाब

मैं आर के लिए काफी नया हूँ और मैं इन क्यू एंड ए साइट्स पर जाकर मुख्य रूप से सीख रहा हूं मैं शुरू में एक पिछले प्रश्न पर एक टिप्पणी पोस्ट करना चाहता था, जो आंशिक रूप से मेरे सवाल का जवाब देता था, लेकिन मेरी प्रतिष्ठा का कारण बनने में असमर्थ था, क्योंकि मैं अभी सदस्य बन गया हूं।

प्रश्न के लिंक:

< P> मैं एक नया कॉलम बनाने के लिए क्या करना चाहता हूं जो अद्वितीय आईडी के लिए मेरे डाटासेट में एक varialbe के लिए अद्वितीय मानों की गणना करता है। निम्न कोड के रूप में एक सूची प्राप्त करने के बजाय:

  (mydf, tapply (SPP, Cnty, FUN = function (x) लंबाई (अद्वितीय (x))))  < / पूर्व> 

, मैं इसे एक नया चर में कोड करना चाहता हूं। क्या कोई इसमें मेरी सहायता कर सकता है? जानकारी के किसी भी अभाव के लिए मुझे खेद है और आपको पहले से धन्यवाद।

कोशिश करें n_distinct से dplyr

  लाइब्रेरी (dplyr) mydf% & gt;% group_by (सीएनटी)% & gt;% mutate (गणना = n_distinct (SPP))  

या uniqueN से data.table

  पुस्तकालय (data.table) setDT (mydf) [, गणना: = अनन्य एन (एसपीपी), = सीएनटी द्वारा] []  

या एवे के बजाय tapply का उपयोग करें। जैसा कि 'एसपीपी' एक 'कारक' कॉलम है, आप 'as.numeric' का उपयोग कर सकते हैं

  mydf $ Count & lt; - (mydf, ave (as.numeric (SPP), सीएनटीआई, FUN = समारोह (x) लंबाई (अद्वितीय (x))))  

No comments:

Post a Comment