Saturday 15 March 2014

php sessions create and destroy on submit? -


एक php फॉर्म को देखते हुए यह इसे स्वयं के द्वारा, और

और कुछ html और एक सबमिट बटन

  & lt; लेबल के लिए = "सबमिट करें" & gt; सबमिट करें & lt; / लेबल & gt; & Lt; इनपुट आईडी = "जमा करें" प्रकार = "सबमिट करें" मान = "जानकारी सबमिट करें:" / & gt; & lt; br / & gt;  

मैं इसे कैसे सेट कर सकता हूँ, जैसे कि जब उपयोगकर्ता ने फॉर्म पर सभी प्रासंगिक जानकारी (एक, form.php) को इनपुट कर दिया है, तो बिना किसी त्रुटि के सत्र समाप्त हो गया है, सबमिट बटन दबाए जाने के बाद।

मुझे पता है कि यह एक सत्र प्रारंभ करता है:

  & lt;? Php session_start ()? & Gt;  

फ़ॉर्म के शीर्ष पर।

और यह सत्र चर को नष्ट कर देता है

  session_destroy ();  

मुझे इस तरह कुछ करना होगा:

  $ _ सत्र ['जमा'] = 'जमा करें';  

मैं अपने फार्म पर प्रत्येक वेरिएबल के सत्र बनाने से बचने की कोशिश कर रहा हूं, उदाहरण के लिए,

नाम

उम्र

सेक्स

ऐसा लगता है कि किसी दिए गए फॉर्म पर हर वैरिएबल के लिए सत्र बनाने के लिए बहुत काम होगा, इसीलिए मैं यहां जवाब मांग रहा हूं, इस बीच मैं सत्रों पर और पढ़ूंगा, आप न्यूब से ज्वलंत नहीं होने के लिए धन्यवाद।

आप सत्रों का उपयोग क्यों कर रहे हैं? यदि यह प्रपत्र प्रसंस्करण के लिए है तो आपको डाक या वैकल्पिक रूप से GET का उपयोग करना चाहिए। सत्रों को कॉन्फ़िगरेशन, एक्सेसलेवल सेटिंग्स, शॉपिंग कारेट्स आदि को स्टोर करने का एक शानदार तरीका है। यदि आप सत्र का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आप एक सत्र बना सकते हैं और सभी सत्रों को एक सरणी में संग्रहीत कर सकते हैं, फिर सबमिट करें सरणी $ _ सत्र ["mySession"]

उदाहरण के लिए यदि आपके पास पृष्ठ पर दिखाने के लिए अधिकतम वेबलॉग है, तो इसे $ _ session ["mySession"] ["max_amount_of_weblogs_per_page"] की तरह पुनः प्राप्त किया जा सकता है। फिर आप को ज़्यादा ज़रूरी है सरणी ("अधिकतम_आम_संख्या _ओफ़्लॉग्स_पर_पृष्ठ" = & gt; 10); से $ _ सत्र ["mySession"] जोड़ें।

आशा है कि यह आपके लिए उपयोगी है। < / P>


No comments:

Post a Comment