Monday 15 March 2010

python - Making a new list in alphabetical order -


मेरे अजगर निर्देश हैं: मर्ज नामक एक फ़ंक्शन लिखें जिसमें प्रत्येक में तार की दो सूचियां होती हैं वर्णमाला क्रम। फ़ंक्शन को एक सूची वापस करनी चाहिए जिसमें सभी स्ट्रिंग्स वर्णमाला क्रम में हों। फ़ंक्शन को एक सूची वापस करनी चाहिए जिसमें सभी स्ट्रिंग्स वर्णमाला क्रम में हों। उदाहरण के लिए, यदि फ़ंक्शन को दो सूचियों दी गई हैं तो

["cat", "dog", "pat और ["bat", "hamster", "piglet", "worm"]

इसे सूची वापस करनी चाहिए

  ["बल्ले", "बिल्ली", "कुत्ता", हम्सटर "," पेट "," पिगलेट "," कृमि "]  

मोटे तौर पर आप मर्ज किए गए सूची को धारण करने के लिए एक खाली सूची से आरंभ कर देंगे और प्रत्येक सूची की शुरुआत में 0 पर सेट एक इंडेक्स। पहले शब्दों की तुलना करें जो भी वर्णमाला क्रम में पहले आता है उसे विलय की सूची में जोड़ दिया जाता है और उस सूची का सूचकांक बढ़ जाता है। तब तक जारी रखें जब तक सूचियों में से एक खाली न हो और शेष सूची की शेष सूची को विलय की सूची में कॉपी कर दें।

अभी मेरे पास कोड है

  list1 = ["cat" (सूची 1, सूची 2): नई सूची = [] नई सूची = सूची 1 + सूची 2 अंतिम = क्रमबद्ध (नई सूची), "कुत्ते", "पॅट"] 2 = ["बल्ला", "हम्सटर", "पिगलेट", "कृमि"] ) अंतिम प्रिंट मर्ज (सूची 1, सूची 2) लौटें  

यह काम करता है, लेकिन यह निर्देशों का पालन नहीं कर रहा है मुझे वाकई यकीन नहीं है कि दो सूचियों की तुलना करने के साथ इसे कैसे करें और फिर उन्हें नई सूची में शामिल करें। मैं भी इसे 0 पर सेट एक इंडेक्स के साथ नहीं किया। किसी को भी मदद कर सकता है मेरे कोड tweak तो यह निर्देश फिट बैठता है?

No comments:

Post a Comment