Wednesday 15 May 2013

git - How can I use GitLab on one server and store all of the repositories on another? -


मेरी टीम में /net/CM/repo.git और /net/CM/repo2.git पर क्लिक करें। मैंने हाल ही में टीम में शामिल होकर उन्हें GitLab के बारे में बताया, उन्होंने सोचा कि यह लागू करने के लिए एक महान उपकरण होगा।

हालांकि, वे चाहते हैं कि मैं एक अलग सर्वर पर GitLab स्थापित करूँ, हम इसे सुपर सर्वर, और दूसरे हम NAS सर्वर को कॉल करेंगे।

मैंने सुपर सर्वर पर GitLab को स्थापित किया है और यह बहुत अच्छा चल रहा है, लेकिन मुझे अपने git repos को NAS पर पता लगाने में कठिनाई हो रही है सर्वर। क्या यह संभव है? मैं नहीं चाहता कि बाकी टीम को उनके रिमोट यूजेंट को उनके जीआईटी रेपो पर बदलना पड़े, यदि संभव हो तो मैं चाहूंगा कि उन्हें मानक रेपो में धकेलना जारी रखना और गिटलाब को परिवर्तन का पता लगाना चाहिए।

मैंने git_data_dir सेट करने की कोशिश की, जैसा कि उल्लेख किया गया है:

  git_data_dir "/ net / CM /"  

लेकिन जब मैं sudo gitlab-ctl reconfigure चलाता हूं, तो मुझे अनुमति त्रुटियों के साथ समाप्त होता है I यह कहते हैं कि यह / net / cm / पर निर्देशिका नहीं बना सकती।

मैंने भी एक / net / git-data / निर्देशिका बनाने की कोशिश की, और मैंने 777 के लिए अनुमतियों को सेट किया है, यह देखने के लिए कि क्या यह काम करेगा, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

ऐसा करने के लिए, कैसे मैं अपने सुपर सर्वर पर GitLab के वेब सॉफ्टवेयर चला सकता हूं, लेकिन मेरे NAS सर्वर पर मेरे सभी रेपो हैं?

अपडेट

किसी ने मुझसे पूछा कि मैंने NAS सर्वर कैसे रखा है मैंने टीम में शामिल होने के बाद मुझे दिए गए निर्देशों का पालन किया, लेकिन यहां ये हैं:

  # मैंने सुरक्षा उद्देश्यों के लिए आईपी और बंदरगाहों को खींच लिया Sudo apt-get nfs-common sudo mkdir / net sudo mount -t nfs -o proto = tcp, port = [port] [/ ip]: / net / net sudo vim / etc / fstab # स्थापित करने के लिए निम्नलिखित पंक्तियाँ fstab में जोड़ें: [आईपी]: / नेट / नेट एनएफएस ऑटो 0 [आईपी]: / प्रोजेक्ट_नाव / प्रोजेक्टनाम एनएफएस ऑटो 0 0  

मैं हमारे एसएएस कॉन्फ़िगरेशन में गया और मेरे सुपर सर्वर आईपी पते को "रूट विशेषाधिकार-सक्षम होस्ट्स" में जोड़ दिया और सभी अच्छे हैं। मैंने यह देखने के लिए परीक्षण नहीं किया है कि क्या मैं फिर से कॉन्फ़िगर किए जाने के बाद उस बॉक्स को अनचेक कर सकता हूं और देख सकता हूँ कि क्या चीज़ें अभी भी काम करती हैं।


No comments:

Post a Comment