Monday 15 April 2013

Is there a Map type in javascript similar to what is in Java? -


इस सवाल का पहले से ही एक उत्तर है: < / P>

  • 5 जवाब

मैंने कुछ शोध किया और इसे ऐसा लगता है कि हम या तो Jquery.map () का उपयोग कर सकते हैं या एक जावास्क्रिप्ट ऑब्जेक्ट बना सकते हैं: var नक्शा = {}; लेकिन उनमें से दोनों को समृद्ध कार्यक्षमताओं आसानी से एक नक्शा हेरफेर।

एमडीएन में एक मानचित्र प्रकार लगता है, लेकिन यह केवल IE11 के द्वारा समर्थित है।
क्या जावा में मौजूद नक्शा प्रकार के समान है जो जावा प्रदान करता है कार्यक्षमता, पूर्व, एक तत्व जोड़, नक्शे के माध्यम से दोबारा, उस जैसी चीजें? धन्यवाद!

आप क्या चाहते हैं, इसके आधार पर आप सामान्य वस्तुओं का उपयोग कर सकते हैं।

  var वस्तु = {संपत्ति: "मूल्य", अन्य प्रॉपर्टी: "अन्य मूल्य"};  

यदि आप जावास्क्रिप्ट एपीआई और भाषा को जोड़ते हैं, तो आप वास्तव में लचीले होते हैं, आप ऑब्जेक्ट से जो भी जोड़ सकते हैं, हटा सकते हैं और एक्सेस कर सकते हैं, वे जो आपको जावा मैप्स पर मिलेगा।

इसके अलावा वे बहुत मदद कर सकते हैं, अगर आप हैशप & lt;> s या treemap & lt;> s

के लिए नहीं देख रहे हैं

इस समाधान के साथ समस्या यह है कि तरीकों को एक वर्ग के रूप में संलग्न नहीं किया जाता है, लेकिन वे भाषा का हिस्सा हैं (ऑब्जेक्ट पर एक्सेस गुण), जो कि आपको भ्रमित कर रहे हैं।

कुछ लिंक जो उपयोगी हो सकते हैं (वे बुनियादी सामान का एक सा है, लेकिन अगर यह किसी की मदद कर सकता है ...):

एक हस्तक्षेप करने वाला उद्धरण ():

वस्तुओं और नक्शे की तुलना

ऑब्जेक्ट मैप्स के समान हैं, दोनों में आपको सेट करने दें चाबियाँ मूल्यों के लिए, उन मानों को पुनः प्राप्त करें, कुंजियों को हटाएं, और पता लगाएं कि क्या किसी कुंजी पर कुछ संग्रहीत है या नहीं। इस वजह से, ऑब्जेक्ट्स को ऐतिहासिक रूप से मानचित्र के रूप में उपयोग किया गया है; हालांकि, ऐसे ऑब्जेक्ट्स और मैप्स के बीच महत्वपूर्ण अंतर हैं, जो मानचित्र का बेहतर इस्तेमाल करते हैं।

एक ऑब्जेक्ट में एक प्रोटोटाइप है, इसलिए नक्शे में डिफ़ॉल्ट कुंजी हैं हालांकि, यह नक्शा = ऑब्जेक्ट का उपयोग करके बाईपास किया जा सकता है। बनाएं (रिक्त) किसी ऑब्जेक्ट की चाबियाँ स्ट्रिंग्स हैं, जहां वे मानचित्र के लिए कोई मूल्य हो सकते हैं। किसी ऑब्जेक्ट के आकार को ट्रैक करने के लिए आपको मैन्युअल रूप से मानचित्र का आकार आसानी से मिल सकता है। ऑब्जेक्ट्स पर मैप का उपयोग करें जब चाबियाँ रन टाइम तक अज्ञात होती हैं, और जब सभी की एक ही प्रकार की होती है और सभी मान एक ही प्रकार होते हैं।

एक उदाहरण ():

  var नक्शा = नया ऑब्जेक्ट (); // या var नक्शा = {}; नक्शा [myKey1] = myObj1; मानचित्र [myKey2] = myObj2; फ़ंक्शन मिल (के) {वापसी का नक्शा [के]; }  

यदि आप मानचित्र का उपयोग करना चाहते हैं तो PS ("यह एक प्रयोगात्मक तकनीक है")। ऑब्जेक्ट हर जगह होते हैं और सभी ब्राउज़र के लिए मानकीकृत होते हैं।


No comments:

Post a Comment