Thursday 15 July 2010

debian package creating needed directories in preinst -


मेरे पास निम्न डेबियन संरचना है:

  • debian / usr / share / test
  • डेबियन / यूएसआर / शेयर / टेस्ट / टेस्ट / बी

dpkg-deb -build का उपयोग कर पैकेज को बनाने और इसे डीपीकेजी -i का उपयोग कर स्थापित करने के बाद, ऐसा लगता नहीं है कि फ़ोल्डर्स अपने आप परीक्षण करते हैं यदि वे मौजूद नहीं हैं। क्या मुझे पहले से स्क्रिप्ट में मैन्युअल रूप से बनाने की आवश्यकता है?

अद्यतनः समस्या थी क्योंकि पूर्व में एक त्रुटि थी, इसलिए इसे खोलने का कोई मौका नहीं मिला।

लॉरेंट

मेरे का एक उदाहरण देखें।

  debian / DEBIAN debian / usr / bin debian / usr / lib  

आपके पास कुछ विकल्प हैं:

  1. निर्देशिकाओं को से पहले फाइलों में जमा करें पैकेज बनाने (बाइनरी पैकेज)
  2. एक स्रोत पैकेज बनाएं जहां बनाने को पैकेज बनाने और उसे स्थापित करने के लिए कहा जाएगा। < / Li>

पहले मामले में, आपको एक preinst स्क्रिप्ट के माध्यम से निर्देशिका बनाने की आवश्यकता नहीं है: पैकेज पदानुक्रम बनाया जाएगा यदि पैकेज प्रबंधक द्वारा आवश्यक हो पैकेज स्थापित है।

दूसरे मामले में, आपको install चरण के दौरान फ़ोल्डर पदानुक्रम बनाने के लिए mkdir -p का उपयोग करना होगा।


मैं पिछले साल के दौरान डेबियन रिपॉजिटरी के लिए पैकेजिंग के 3 अलग-अलग तरीकों के माध्यम से रहा हूं और मुझे विश्वास है, इन खातों के विवरण कई हैं एक राहत को लॉन्चपैड और उनकी पीपीए प्रकाशन प्रक्रिया के परिचित बनाना था।


No comments:

Post a Comment