Friday 15 July 2011

javascript - Get a Div Value in JQuery -


मेरे पास एक ऐसा पृष्ठ है जिसमें निम्नलिखित div तत्व है:

  & lt; div id = " MyDiv "class =" myDivClass "शैली =" "& gt; कुछ मान & lt; / div & gt;  

मैं JQuery के माध्यम से या मानक जेएस के जरिए मूल्य ("कुछ मान") कैसे प्राप्त करूं? मैंने कोशिश की:

  var mb = document.getElementById ("myDiv");  

लेकिन डिबगर कंसोल "mb is null" दर्शाता है बस इस मूल्य को कैसे प्राप्त करें यह सोचकर।

---- अद्यतन करें ---- जब मैं सुझाव प्राप्त करता हूं, मुझे मिलती है: $ फ़ंक्शन नहीं है

यह एक JQuery का हिस्सा है इवेंट हैंडलर जहां मैं एक बटन पर क्लिक करते समय मूल्य पढ़ने की कोशिश कर रहा हूं I हेन्डलर फ़ंक्शन काम कर रहा है लेकिन यह jQuery के मान की व्याख्या नहीं कर सकता है:

  jQuery ('# gregsbutton')। क्लिक करें (फ़ंक्शन () {var mb = $ ('# mydiv' ) .text (); चेतावनी ("div के मान है:" + mb.value);});  

<पूर्व> myDivObj = document.getElementById ("myDiv"); यदि (myDivObj) {चेतावनी (myDivObj.inner एचटीएमएल); } और {चेतावनी ("एलियन मिला"); }

ऊपर कोड आंतरिक HTML दिखाएगा, अर्थात यदि आपने div के अंदर html टैग का उपयोग किया है तो यह उन लोगों को भी दिखाएगा। शायद यह आपके द्वारा अपेक्षित नहीं है। तो एक अन्य समाधान का उपयोग करने के लिए है: आंतरिक टेक्स्ट / टेक्स्ट कंटेंट प्रॉपर्टी [thanx से bobince, उसकी टिप्पणी देखें]

  function showDivText () {divObj = document.getElementById ("myDiv"); अगर (divObj) {if (divObj.textContent) {// एफएफ चेतावनी (divObj.textContent); } Else {// IE चेतावनी (divObj.innerText); // चेतावनी (divObj.inner एचटीएमएल); }}}  
पर क्लिक करें

No comments:

Post a Comment