Sunday 15 August 2010

r - Run Rscript.exe on batch file with optional arguments -


मैं एक विंडोज बैचफ़ाइल (.bat) चलाता हूं

  path_to_rscript.exe file.R पैरामीटर 1  file.r  

में file.r नामक फ़ाइल पर पैरामीटर 2 पैरामीटर 3

, मैं तर्कों को पढ़ता हूं एबीसी [1] डीईएफ & एलटी; - आरजी [2] जीएचआई और एलटी - - आरजी [3]

  आदेश एआरजीएस (अनुरेखण केवल = सच) P> अगर कोई  पैरामीटर 2  नहीं है, केवल कॉलिंग 

  path_to_rscript.exe फ़ाइल। पैरामीटर 1 पैरामीटर 3  

मैं कैसे कर सकता हूं सुनिश्चित करें कि पैरामीटर 3 को DEF पर नियत नहीं किया गया है?

अब तक, मैंने %% को प्लेसहोल्डर के रूप में उपयोग किया है, लेकिन मुझे यकीन नहीं है कि यह एक सामान्य दृष्टिकोण है।

क्या खाली पैरामीटर के लिए कोई सामान्य प्लेसहोल्डर है?

कोई सामान्य" कोई आरजीआर "प्लेसहोल्डर नहीं है, यह प्रोग्राम पर निर्भर करता है।

जवाब यह है कि आप सुनिश्चित नहीं कर सकते कि p3 को DE कुछ मान्यताओं के बिना एफ, अर्थात्, यदि आपके पास केवल दो तर्क हैं तो वे हमेशा एबीसी और जीएचआई होने जा रहे हैं। उस मामले में, आप कमांडएआरजी की लंबाई की जांच करते हैं और तदनुसार समायोजित करते हैं - यह एक बहुत ही संकीर्ण समाधान है।

यदि आप वैकल्पिक स्थितीय तर्कों (जो आमतौर पर एक बुरा विचार है) का उपयोग करना चाहते हैं, तो वे अंत में होने के लिए और फिर आप वास्तव में केवल उसी कारण से एक प्राप्त कर सकते हैं जो आपके सामने आता है।

इस पहेली से बाहर का सबसे अच्छा तरीका है डॉकोपैट का उपयोग करना यदि आप डॉकॉप्ट का उपयोग नहीं कर सकते हैं, तो आप कमांड लाइन पार्सर के कार्यान्वयन वाले टुकड़े जो आम तौर पर हल की समस्या है।


No comments:

Post a Comment