Monday 15 July 2013

php - Where is the best place to verify form data? -


प्रश्न सरल है मुझे एमवीसी डिज़ाइन पैटर्न (ज़ेंड, सिम्फोनी, केकफीप, कोडाइग्निटर) में फार्म सत्यापन प्रक्रिया कहां रखनी चाहिए। मैं यह सवाल पूछता हूं क्योंकि मेरी अपनी रूपरेखा है लेकिन मैं तय नहीं कर सकता कि मुझे फॉर्म सत्यापन कहाँ से प्रबंधित करना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि मैं नियंत्रक में कथन लिख सकता हूं लेकिन यह नियंत्रक "वसा" बनाता है, या मैं मॉडल फ़ंक्शन में सत्यापन बयान जोड़ सकता हूँ (उपयोगकर्ता :: रजिस्टर (,,) में)। बेशक यह बहुत जटिल बात नहीं है, लेकिन मेरा लक्ष्य समझना है कि वे एंटरप्राइज़ स्तर के अनुप्रयोगों में कैसे करते हैं।

यदि आप एमवीसी में मॉडल को मानते हैं कि डोमेन नेटवर्क्स की बजाय नेट नेटवर्क्स कॉल देखेंमॉडल्स (और मुझे विश्वास है कि कहीं अन्य प्रस्तुति मॉडल कहा जाता है) तो मॉडल सत्यापन / सत्यापन जोड़ने के लिए एक उत्कृष्ट स्थान होगा।

यह आपको मॉडल का फिर से उपयोग करने वाले सत्यापन तर्क को पुनः उपयोग करने की अनुमति देगा, और यह समझ में आता है क्योंकि मॉडल डेटा के साथ सत्यापन तर्क को समझा जाएगा। यह मेरे लिए उच्च संयोग की तरह लगता है।

एक विवेकपूर्ण जांच के रूप में, एएसपी.NET एमवीसी ढांचा उस दिशा में भी बढ़ रहा है। चूंकि सवाल 'php' टैग किया गया है, इसलिए मुझे यकीन नहीं है कि यह अंतिम जानकारी सूचना को मजबूत या कमजोर करती है।


No comments:

Post a Comment